डेल्लीरेसजीवितवीडियो

दबाव में डालने की कुंजी

नेपल्स - ऐसा क्यों है कि आप चार फीट से एक पंक्ति में 40 पुट बना सकते हैं और दबाव होने पर छेद तक नहीं मार सकते? इसके कई कारण हो सकते हैं, लेकिन मुख्य कारण अत्यधिक तनाव है।

पुट स्ट्रोक बाकी गेम से अलग है। कोई केन्द्रापसारक बल का उत्पादन नहीं किया जा रहा है। इससे पुट स्ट्रोक एक "फील" चीज बन जाता है।

जब मैं लोगों को डालते हुए देखता हूं, तो मेरे लिए औसत पटर से अच्छे पुटर का निर्धारण करना बहुत आसान होता है। अच्छे पुटर पते पर सहज दिखते हैं, जबकि गरीब पुटर ऐसे दिखते हैं जैसे वे एक गाँठ में बंधे हों।

मेरी राय में, हमने "बहुत यांत्रिक" डाल दिया है। उदाहरण के लिए, जब आप चार इंच पीछे और चार इंच पीछे सोच रहे होते हैं, तो मुझे लगता है कि आप मुश्किल में हैं। सबसे अच्छी बात जो मैं आपको यहां बता सकता हूं वह है दिमाग को बंद कर देना ताकि आप खेल खेल सकें। एक अच्छा प्रेशर पुटर बनने के लिए, आपको तनाव मुक्त होना होगा और वास्तव में इस बात की परवाह नहीं करनी चाहिए कि आप इसे बनाते हैं या नहीं। पटर को नियंत्रित करने की कोशिश न करें नहीं तो यह आपको नियंत्रित करेगा।

ली ट्रेविनो ने कहा कि वह एक अच्छा पुटर बन गया जब उसने फैसला किया कि वह इसे बनाए या नहीं, इसकी परवाह न करें। मानो या न मानो, हम में से कुछ लोग पट बनाने के बारे में बहुत ज्यादा परवाह करते हैं। अपनी एथलेटिक प्रवृत्ति पर भरोसा रखें और देखें कि क्या होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप घोड़े की नाल फेंक रहे थे, तो क्या आप यह सोचने की कोशिश कर रहे होंगे कि आपका हाथ कितना पीछे चला गया? बिलकूल नही।

एक बेहतर प्रेशर पुटर बनने के लिए कुछ सुझाव इस प्रकार हैं:

अपनी पकड़ को शिथिल करें और पते पर सहज होने का प्रयास करें;

सही स्ट्रोक करने की कोशिश न करें;

छेद पर इतना ध्यान न दें। बस इसे ठोस रूप से हिट करने का प्रयास करें और स्ट्रोक की गति और गति पर ध्यान केंद्रित करें;

अपने स्ट्रोक पर भरोसा करें,

पट बनाने के लिए इतनी मेहनत न करें;

छेद के ऊपर पानी की बोतल रखने के लिए रखें। यह आपके दिमाग को छेद से हटा देता है।

एक अच्छा प्रेशर पुटर बनने के लिए, प्रेशर को हटा दें। उदाहरण के लिए, शायद 300 मिलियन लोग हैं जो परवाह नहीं करते हैं कि आप पुट बनाते हैं या नहीं। बस अपना सर्वश्रेष्ठ करें और आप बस इतना ही कर सकते हैं।

तनाव को दूर करें और पुट को गिरते हुए देखें।