डोटा2चैम्पियनलिग

डालने में सफलता के लिए कैसे सेट अप करें

नेपल्स - औसत खिलाड़ी अपने स्ट्रोक का कम से कम 44 प्रतिशत हरे रंग पर खर्च करता है। आम तौर पर, उनके पास प्रति राउंड 35 से 38 पुट होते हैं, प्रत्येक राउंड में दो से तीन तीन-पुट होते हैं।

इसका एक हिस्सा साग को गलत तरीके से पढ़ने के कारण होता है, और इसका एक हिस्सा दोषपूर्ण स्ट्रोक के कारण होता है। दोषपूर्ण स्ट्रोक के परिणामस्वरूप खराब दूरी नियंत्रण होता है, जिसके परिणामस्वरूप सामान्य रूप से खराब स्थिति होती है। ऐसे कई संभावित स्ट्रोक हैं जो काम करते हैं, लेकिन केवल एक ही सेटअप है जो आपको बेहतर पटर बनने का सबसे अच्छा मौका देता है।

यहां कुछ सेटअप युक्तियां दी गई हैं जो मदद करेंगी।

अपनी बाहों को पते पर मोड़ें ताकि आपकी ऊपरी बाहें आपकी छाती पर हल्की हों। यह सबसे अधिक उल्लंघन किए गए मूल सिद्धांतों में से एक है। अधिकांश गोल्फर बहुत सीधे हाथों से बहुत लंबा खड़े होते हैं। यह आपको पुट की रेखा की विकृत छवि देता है और आपको स्ट्रोक के दौरान अपने सिर और शरीर को बहुत अधिक हिलाने का कारण बनेगा।

अपनी निगाह सीधे गेंद पर लगाएं। कई गोल्फरों की आंखें गेंद के अंदर होती हैं। यह आपको पट्ट की रेखा की एक बहुत ही विकृत छवि भी देता है क्योंकि आपकी आंखें आपको बताएंगी कि रेखा वास्तव में जहां है, उसके दाईं ओर है।

गेंद को अपनी शर्ट पर लोगो से दूर रखें, जिसमें 60 प्रतिशत भार सामने वाले पैर पर हो।

अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ें और अपने वजन को अपने पैरों की गेंदों पर रखने की कोशिश करें।

अपने हाथों को गेंद के सामने थोड़ा सा रखें।

आपके अग्रभाग पुटर के शाफ्ट के साथ पंक्तिबद्ध होने चाहिए।

आगे की ओर इतना झुकें कि आपके कंधों की युक्तियाँ आपके पंजों के सिरों पर टिकी हों। यह सेटअप आपको पुट को सही ढंग से पढ़ने, यांत्रिक रूप से ध्वनि स्ट्रोक करने और पुट को चेहरे के केंद्र में हिट करने का सबसे अच्छा मौका देता है, जिससे आपको पर्याप्त दूरी नियंत्रण मिलेगा।

गोल्फ का महान तुल्यकारक डालना है। इन सेटअप फंडामेंटल के साथ हरे रंग पर कुछ समय बिताएं और उन पुट को गिरते हुए देखें।