केबीईसाटा

एक बेहतर ड्राइव कैसे बनें

नेपल्स - मैंने अपने करियर में 70,000 से अधिक सबक दिए हैं, और मैं कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति से नहीं मिला जो उनके ड्राइवर और उनके लंबे और मध्यम लोहे के साथ समान रूप से अच्छा था।

आम तौर पर, एक गोल्फर एक या दूसरे के साथ अच्छा होता है।

इसके लिए कई कारण हैं:

चालक एक लंबा क्लब है और इसे एक चापलूसी चाप पर स्विंग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस पर कम लफ्ट है और गोल्फर के लिए गेंद पर हिट (स्वीपिंग स्विंग) के लिए डिज़ाइन किया गया है जबकि लोहे के स्विंग को गेंद पर "डाउन" हिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मैं आपको पहले से ही यह कहते हुए सुन सकता हूं "यह आदमी पागल है। गोल्फ पहले से ही काफी कठिन है, और यह आदमी चाहता है कि हम दो झूलों में महारत हासिल करें। ”

एक और कारण है कि हमें ड्राइवर पर "हिट अप" करना चाहिए क्योंकि ड्राइवर के पास कम मचान है। जब आप हिट करते हैं तो आप मचान जोड़ते हैं। इसके अलावा, ड्राइवर के साथ रिलीज लोहे की तुलना में पहले और व्यापक होती है। ट्रैकमैन डेटा इन निष्कर्षों का समर्थन करता है। ड्राइवर स्विंग गेंद के लिए अधिक "स्तर" दृष्टिकोण पर है और ऐसा लगता है कि कम से कम दो डिग्री अंदर बाहर है जबकि लोहे का स्विंग दो डिग्री बाहर है और दृष्टिकोण के एक तेज कोण पर नीचे आता है।

चालक के स्विंग के साथ, हम गेंद के पीछे बने रहते हैं और पिछले पैर पर अधिक भार होता है। लोहे के झूले को हम गेंद के "शीर्ष पर जाने" की कोशिश करते हैं और गेंद को अपने ऊपरी शरीर से ढकने की कोशिश करते हैं।

लेवल, इनसाइड-आउट अप्रोच की वजह से ड्राइवर स्विंग में स्पिन कम होती है जो और अधिक दूरी बनाता है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि मैंने प्रभाव में टूर पेशेवर का अध्ययन किया था, और उनमें से 84 प्रतिशत का बायां हाथ उनके बाएं कंधे के प्रभाव में पूरी तरह से पंक्तिबद्ध था। अगर इसका मतलब यह नहीं है कि वे गेंद को हिट कर रहे हैं, मुझे नहीं पता कि क्या करता है।

दुर्भाग्य से, अधिकांश शौकीनों ने अपने ड्राइवर को उसी झूले से मारा जो वे अपने लोहे के लिए उपयोग करते हैं। आम तौर पर, यह गेंद के आर-पार एक कमजोर, चॉपिंग मोशन होता है जिससे बहुत अधिक स्पिन और दाईं ओर कमजोर शॉट बनते हैं।

अपने ड्राइविंग को बेहतर बनाने के लिए इन युक्तियों को आजमाएं:

अपने वजन का 65 प्रतिशत अपने पिछले पैर पर रखते हुए एक विस्तृत रुख अपनाएं।

पते पर गेंद के पीछे अपना सिर रखें।

■ अपनी गेंद को अपने बाएं कांख के नीचे रखें।

अपनी बैकस्विंग को गेंद को घुमाए बिना जितना हो सके उतना चौड़ा और धीमा बनाएं।

होशपूर्वक गेंद पर "हिट अप" करने का प्रयास करें क्योंकि आप दाएं केंद्र क्षेत्र में स्विंग करते हैं।

यदि आप प्रभाव के बाद अपनी टी को जमीन पर छोड़ देते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने गेंद को हिट कर दिया है। मैं कनाडा के महान गोल्फ खिलाड़ी मो नॉर्मन के साथ काम करता था। मैंने एक बार उनसे पूछा था कि ड्राइवर को मारने के बाद वह हमेशा टी को मैदान में क्यों छोड़ते हैं, और उन्होंने यहां तक ​​कहा, "मैं टी को हिट करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, लेकिन गेंद।" मेरी समझ मे आ रहा है।