ओम्नविरुद्धस्कोस्वप्न

गोल्फ का सबसे बड़ा मिथक - मूल पते की स्थिति प्रभाव में होना

नेपल्स - हम सभी से कहा जाता है कि हम अपने मूल पते की स्थिति में वापस आने का प्रयास करें, और हम इसे बहुत अच्छा करेंगे। सच्चाई से आगे कुछ भी नहीं हो सकता है।

गोल्फ स्विंग एक गतिशील गति है जहां प्रभाव आपके पते की स्थिति से पूरी तरह अलग होता है। क्लबफेस, शाफ्ट, और बॉडी सभी पते की तुलना में प्रभाव में एक अलग स्थिति में हैं।

दुर्भाग्य से, अधिकांश शौकिया हाथ स्विंगर होते हैं और गतिशील प्रभाव की स्थिति की यह भावना कभी नहीं प्राप्त करते हैं। एक अच्छे गोल्फ स्विंग में एक निश्चित मात्रा में घूर्णी गति होती है, जिसे हम बॉडी पिवट या टर्न कहते हैं। गोल्फ स्विंग में एक निश्चित मात्रा में पार्श्व (लक्ष्य की ओर) आंदोलन भी होता है जो पते की स्थिति और प्रभाव की स्थिति में यह अंतर पैदा करता है।

मानो या न मानो, अगर आप जिम फ्यूरीक या ली ट्रेविनो की तरह स्विंग करते हैं तो गेंद परवाह नहीं करती है जब तक कि तीन चीजें बनाई जाती हैं: (1) क्लबहेड गति, (2) एक स्क्वायर क्लबफेस; और (3) केंद्र-चेहरा प्रभाव।

तो, पते की स्थिति और प्रभाव में क्या अंतर है? प्रभाव में, सब कुछ पता की तुलना में अधिक आगे (लक्ष्य की ओर) है। उदाहरण के लिए, क्लब का ग्रिप एंड और हाथ जहां से शुरू हुए थे, उससे कुछ तीन से पांच इंच आगे हैं। कभी-कभी, इस प्रभाव की स्थिति को झुकाव वाले शाफ्ट के रूप में जाना जाता है।

कूल्हे भी वहीं से आगे हैं जहां से उन्होंने शुरुआत की थी। इसके अलावा, उन्हें लगभग 40 डिग्री खुला घुमाया जाता है। प्रभाव में कंधे थोड़ा नीचे की ओर झुके हुए हैं, और लगभग 20 डिग्री खुले हैं। दाहिनी कोहनी बगल के करीब है, और बायां हाथ बाएं कंधे के सॉकेट से नीचे की ओर एक सीधी रेखा में है। सिर शरीर का एकमात्र हिस्सा है जो आगे नहीं है जहां से शुरू हुआ था। यह या तो प्रभाव में रहता है या आगे बढ़ने वाले पैरों की प्रतिक्रिया में थोड़ा नीचे और पीछे जाता है।

इसलिए, जैसा कि आप देखते हैं, पता स्थिति और प्रभाव स्थिति के बीच कोई समानता नहीं है। दुर्भाग्य से, ज्यादातर सीनियर्स, महिला खिलाड़ी और गोल्फ पब्लिक के पास अपने स्विंग्स में पर्याप्त फॉरवर्ड मोशन नहीं है। वे हाथ और कलाई का उपयोग करते हैं और शरीर की गति को छोड़ देते हैं। एक बेसबॉल खिलाड़ी को देखें और जब वह बल्ला घुमाता है तो वह घड़े की ओर कैसे कदम रखता है। गोल्फ स्विंग अलग नहीं है, सिवाय इसके कि हम एक कदम का उपयोग नहीं करते हैं।

इस गतिशील प्रभाव को महसूस करने के लिए निम्नलिखित अभ्यास करें: अपने पैरों के साथ एक गेंद को ऊपर उठाएं। बस लक्ष्य की ओर आगे बढ़ें, अपनी बाहों को अपने शरीर का अनुसरण करने दें। यह बेसबॉल स्टेप ड्रिल आपको गतिशील प्रभाव की स्थिति का अहसास कराएगी और आपके प्रभाव में 100 प्रतिशत सुधार करेगी।